Friday, May 11, 2018

पिताजी का फोन आया!

मोबाइल मेरा मुस्कुराया
पिताजी का फोन आया..

मुझसे पहले ही बोल बैठे
जुग जुग जियो मेरे प्यारे बेटे
और बताओ क्या ख़बर है
कैसा मौसम, कैसा मन है?

हमने सब बढ़िया बताया..
पिताजी का फोन आया..

उम्र 80 पार हैं वो
ज़िंदगी का सार हैं वो
आवाज़ में अब भी रवानी
पास उनके कई कहानी

बुझा सा मेरा मन हर्षाया
पिताजी का फोन आया..

मन मेरा बचपन में लौटा
मेरा अंबर उनका काँधा
संग में जाता जिस भी रस्ते
बाँहे पसारे लोग मिलते

भीतर तक सब है समाया
पिताजी का फोन आया..

दूर हूँ मन में न लाना
तेरा दिल ही है ठिकाना
माँ बहुत है याद करती
जब समय हो मिलने आना..

और सुनाओ क्या खाया?
पिताजी का फोन आया
पिताजी का फोन आया! #हीरेंद्र

No comments:

विदा 2021

साल 2021 को अगर 364 पन्नों की एक किताब मान लूँ तो ज़्यादातर पन्ने ख़ुशगवार, शानदार और अपनों के प्यार से महकते मालूम होते हैं। हिसाब-किताब अगर ...